top of page
  • Writer's pictureEmre Ata

IOTA कैसे खरीदें?

IOTA कैसे खरीदें?


आप शायद सोच रहे हैं कि आपको अभी IOTA में निवेश क्यों करना चाहिए और क्या IOTA सिक्का खरीदने का समय सही है। वास्तव में, इसका उत्तर हां है। क्योंकि IOTA को विशेष रूप से IoT के हिस्से के रूप में सरल भुगतान लेनदेन को सक्षम करने के लिए विकसित किया गया था। IOTA का लक्ष्य सुरक्षित और तेज़ लेन-देन को सक्षम करना है भविष्य में, यह IOTA सिक्के के लिए एक निर्णायक लाभ होगा क्योंकि क्रिप्टो लेनदेन की लगातार बढ़ती संख्या निवेशकों को ऊर्जा की खपत और इस तरह के कारकों पर अधिक से अधिक ध्यान केंद्रित करने का कारण बन रही है। कुशल कोडिंग। खैर, स्केलेबल कोड मुद्रा की सफलता के लिए सबसे महत्वपूर्ण शर्त में से एक है। आपको अभी IOTA क्यों खरीदना चाहिए? क्योंकि सिक्का के पीछे के डेवलपर्स ने भविष्य की अपनी डेटा मार्केट स्थापित करने के लिए पहले से ही प्रसिद्ध कंपनियों के साथ सहयोग किया है। इस तरह की साझेदारियों में पैसा लगाने से पहले एक निवेश हमेशा सबसे स्मार्ट होता है और निवेशक एक पंक्ति में सिक्का जमाते हैं। 2019 के अंत में, IOTA सिक्के का बाजार पूंजीकरण बारह बिलियन डॉलर के निशान को पार कर गया और वर्तमान में फिर से रास्ते पर है। यह भविष्यवाणी की जाती है कि यह प्रवृत्ति केवल तेज होगी।



IOTA कैसे खरीदें?
IOTA कैसे खरीदें?


अब कुछ महीनों के लिए, IOTA को कई निवेशकों के लिए सबसे आशाजनक सिक्का माना गया है और इसे आधिकारिक तौर पर IOTA के रूप में संक्षिप्त किया गया है। अन्य क्रिप्टोकरेंसी के समान, IOTA का उद्देश्य भुगतान प्रणाली के रूप में सेवा करना है, लेकिन मशीनों और तकनीकी उपकरणों पर केंद्रित है। वे स्वतंत्र रूप से अनुबंध समाप्त कर सकते हैं और IOTA नेटवर्क के साथ संबंधित भुगतान प्रक्रियाओं को आरंभ और निष्पादित कर सकते हैं। इसके लिए कोई लेनदेन शुल्क नहीं है। प्रत्यक्ष विपरीत में, आईओटीए एक ब्लॉकचेन पर भरोसा नहीं करता है, जिसमें सूचना किस्में की एक श्रृंखला होती है। इसके बजाय, स्थानांतरण ग्राफ़ में दर्ज किए जाते हैं, जो बदले में सिस्टम की भविष्यवाणी को संरक्षित करने के लिए अभिप्रेत है। कुल मिलाकर, सिक्का मुख्य रूप से उन उद्योगों के लिए लक्षित है जो डेटा एकत्र करते हैं और इस आधार पर अपने सिस्टम में सुधार करना चाहते हैं।


IOTA दुनिया भर में शीर्ष क्रिप्टोकरेंसी में से एक है


जैसा कि आप देख सकते हैं, IOTA खरीदने के कई कारण हैं। इसीलिए हम नीचे बताते हैं कि IOTA खरीदना सबसे अच्छा कैसे काम करता है और आप IOTA कहां से खरीद सकते हैं।


आप IOTA में कैसे निवेश कर सकते हैं?


ट्रेडिंग के दो तरीकों के बीच एक व्यक्ति मौलिक रूप से अंतर कर सकता है। ऑनलाइन क्रिप्टो एक्सचेंज पर डेरिवेटिव या ट्रेडिंग का उपयोग करके ट्रेडिंग। निवेशक अपने विचारों और प्रेरणाओं के अनुसार खुद को उन्मुख करने के लिए अच्छा करेंगे। तदनुसार, यह एक बड़ा अंतर बनाता है कि क्या सिक्का खरीदा गया है या क्या इसे सीएफडी के आधार मूल्य के रूप में कारोबार किया गया है। अपने स्वयं के निर्देशों में, हमने यह वर्णन किया है कि IOTA में निवेश करना कितना अच्छा है।


क्या IOTA मूल्य में वृद्धि जारी रहेगी?


कई विशेषज्ञों की अलग-अलग राय है। आदेशों को खरीदने और बेचने के साथ, आप यह निर्धारित कर सकते हैं कि क्या आप बढ़ती या गिरती कीमतों पर शर्त लगाएंगे cryptocurrency.net.in की राय में, IOTA 2020 - 2021 के लिए सबसे आशाजनक मूल्यों में से एक है। IOTA मूल्य विकास विशेष रूप से घटनाओं में कई चक्रीय आंदोलनों की पृष्ठभूमि के खिलाफ रोमांचक है जो पूरे क्रिप्टो बाजार को प्रभावित करते हैं।







#cryptocurrencies #IOTA #BuyIOTA #Binance

8 views0 comments
bottom of page