top of page
  • Writer's pictureEmre Ata

क्रेडिट कार्ड से बिटकॉइन कैसे खरीदें?

क्रेडिट कार्ड से बिटकॉइन कैसे खरीदें?


कभी-कभी डिजिटल सोने के रूप में संदर्भित बिटकॉइन, मूल और सबसे अधिक स्थापित क्रिप्टोक्यूरेंसी है। जब बिटकॉइन को क्रेडिट कार्ड से खरीदने की बात आती है, तो आमतौर पर कुछ बिनेंस क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज होते हैं जो बिटकॉइन को भुगतान विधि के रूप में स्वीकार करते हैं। एक विकल्प जो व्यापारियों के साथ लोकप्रिय है, हमारे विनियमित दलालों के माध्यम से जा रहा है। बिनेंस क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज पर संपत्ति जोखिम को स्वयं स्थानांतरित करने या उन्हें सुरक्षित रूप से संग्रहीत किए बिना हम एक त्वरित और आसान तरीका है। यह सुनिश्चित करने के लिए कि आप हमारे प्लेटफ़ॉर्म पर बिटकॉइन सुरक्षित खरीद रहे हैं, हम आपको एक अच्छी प्रतिष्ठा वाले ब्रोकर की पेशकश करते हैं जो वैश्विक अधिकारियों द्वारा पूरी तरह से अनुपालन और विनियमित है। एक विकल्प जो बेहद आसान है, वह क्रेडिट कार्ड से खरीदना है। वर्तमान में, शायद ही कोई ऐसा तरीका है जो डिजिटल सिक्कों के लिए अपने पैसे का आदान-प्रदान करने के लिए सुरक्षित और तेज दोनों है। यदि आप बिनेंस क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज में निवेश करते हैं, तो आपको यह जानना होगा कि यह हमेशा दूसरी दिशा में जा सकता है। हमारे पूर्वानुमान वर्तमान में काफी अनुकूल हैं।



क्रेडिट कार्ड से बिटकॉइन कैसे खरीदें?
क्रेडिट कार्ड से बिटकॉइन कैसे खरीदें?


जमा पैसे


यह आपको buycryptocoin.net होमपेज पर ले जाता है। यहां से, जमा धन विकल्प का चयन करें - आप सत्यापन के बिना कुछ राशि जमा कर सकते हैं। अब आपको बस इतना करना है कि आप भुगतान की अपनी पसंदीदा विधि चुनें, उदा। क्रेडिट कार्ड और उसके बाद भुगतान करें। उसके बाद, आपका पैसा उपलब्ध होना चाहिए।


बिटकॉइन खरीदें


आपके द्वारा सफलतापूर्वक धन जमा करने के बाद, आप हमारी वेबसाइट पर बिटकॉइन खरीदना शुरू कर सकते हैं। मेनू पर बाजारों और क्रिप्टो वर्गों पर क्लिक करें। यहां आप कई बिनेंस क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंजों और व्यक्तिगत मुद्राओं के बारे में सभी आवश्यक विवरण देख सकते हैं। वांछित बिटकॉइन खरीदने के लिए, आपको खरीद पर और फिर खुले व्यापार पर क्लिक करना होगा।


बिटकॉइन को सीधे क्रेडिट कार्ड से खरीदें


कई लोग गलती से मानते हैं कि आप बस एक बिटकॉइन वेबसाइट पर जा सकते हैं और क्रेडिट कार्ड से बिटकॉइन खरीद सकते हैं। यह मामला नहीं है, आपको हमेशा क्रिप्टोक्यूरेंसी बाजार तक पहुंच प्राप्त करने के लिए तीसरे पक्ष से गुजरना होगा, चाहे वह एक एक्सचेंज या ब्रोकर हो। यदि आप बिटकॉइन खरीदना चाहते हैं और इसे वॉलेट में रखना चाहते हैं, तो आपको बिटकॉइन को एक क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज या पीयर-टू-पीयर एक्सचेंज पर खरीदने की आवश्यकता है।






क्रेडिट कार्ड के साथ बिटकॉइन खरीदने के लिए वैश्विक विनियम


जब आप एक क्रिप्टोकरेंसी एक्सचेंज के लिए साइन अप करते हैं, तो आमतौर पर आपको अपनी पहचान सत्यापित करनी होगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि एक्सचेंजों और दलालों को एंटी मनी लॉन्ड्रिंग कानूनों का पालन करना चाहिए, जिनकी आवश्यकताएं एक क्षेत्र से दूसरे क्षेत्र में भिन्न होती हैं। इन नियमों का डर नहीं है, बल्कि उनका उद्देश्य मनी लॉन्ड्रिंग को रोकना और चोरी से आपके खाते और पहचान की रक्षा करना है।







20 views0 comments
bottom of page