top of page
  • Writer's pictureEmre Ata

जहां Bitcoin खरीदने के लिए?

बिटकॉइन कहाँ से खरीदें?


बिनेंस क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज तेजी से एक गंभीर वैकल्पिक मुद्रा बन रहा है, खासकर ऑनलाइन खरीद के लिए। लेकिन वास्तव में आपको बिटकॉइन कहां मिलते हैं? शुरुआती लोगों को पहले एक वॉलेट - एक वर्चुअल वॉलेट चाहिए। इसके पीछे सॉफ्टवेयर है जो सभी ऑपरेटिंग सिस्टम और प्लेटफॉर्म के लिए उपलब्ध है। बटुए के साथ, आप बिटकॉइन भेज और प्राप्त कर सकते हैं। मुद्रा को इंटरनेट पर बिटकॉइन मार्केटप्लेस में से एक पर खरीदा जा सकता है। निवेशकों को अपना खाता विवरण दर्ज करना होगा और दर्ज करना होगा; कुछ प्रदाता बिटकॉइन को क्रेडिट कार्ड से खरीदने की अनुमति भी देते हैं। एक पारंपरिक ट्रेड वेन्यू पर बिटकॉइन खरीदें इस बीच, पहले पारंपरिक एक्सचेंजों ने भी बिनेंस क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज की नवाचार क्षमता को मान्यता दी है। हमारी वेबसाइट पर बाज़ार का चयन करने के लिए देखभाल और विश्वास की एक छलांग की आवश्यकता होती है। क्योंकि ये कंपनियां दिवालिया हो सकती हैं या हैक हो सकती हैं - दोनों पहले ही हो चुकी हैं। कुछ नेता वेबसाइटें हैं, जो नियमित सुरक्षा ऑडिट के साथ विज्ञापन करती हैं। वहां, बीटीसी के मालिक एक निश्चित कीमत पर अपने बिटकॉइन की पेशकश करते हैं, जैसे कि ईबे पर, बाज़ारस्थान स्वयं लेनदेन शुल्क लेता है।



जहां Bitcoin खरीदने के लिए?
जहां Bitcoin खरीदने के लिए?


सीएफडी ट्रेडिंग फॉर्म


Buycryptocoin.net पर सीएफडी ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म का महान लाभ यह है कि, बिनेंस क्रिप्टोक्यूरेंसी एक्सचेंज के अलावा, स्टॉक, कच्चे माल जैसे अन्य परिसंपत्ति वर्ग भी हैं। ये खाते अतिरिक्त रूप से राज्य विनियमन के माध्यम से जमा गारंटी द्वारा संरक्षित हैं।


बिटकॉइन ऐप


बिटकॉइन को किसी भी आधुनिक स्मार्टफोन से खरीदना संभव है। अपने स्मार्टफोन के साथ बिटकॉइन खरीदने के लिए, आपको एक संबंधित ऐप इंस्टॉल करना होगा। सभी प्रमुख क्रिप्टो एक्सचेंज इसी एप्लिकेशन प्रदान करते हैं, जिनमें से अधिकांश मुफ्त हैं। वे उपयोग करने में बहुत आसान और विश्वसनीय हैं। डाउनलोड करने के बाद, आप ऐप के साथ तुरंत व्यापार कर सकते हैं: डेमो मोड में, बिटकॉइन ट्रेडिंग के सभी कार्यों को आज़माना संभव है। यदि आप तब ऐप के साथ बिटकॉइन खरीदना चाहते हैं, तो आप वास्तविक पैसे मोड पर स्विच कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए, आपको वीडियो पहचान प्रक्रिया का उपयोग करके अपने आप को पहले से पहचानना होगा। फिर आप अपने चेकिंग खाते से पैसे जमा कर सकते हैं, जो कि बिटकॉइन खरीदने के लिए ऐप में थोड़े समय बाद उपलब्ध होगा।






ऐसे कई एटीएम हैं जहां आप बिटकॉइन खरीद सकते हैं। एटीएम में हमेशा की तरह, आप ईसी या क्रेडिट कार्ड से बिटकॉइन को वांछित मात्रा में भुगतान कर सकते हैं। कई एटीएम जहां आप बिटकॉइन खरीद सकते हैं, बिटकॉइन के भुगतान के लिए नकद स्वीकार करते हैं। एटीएम में बिटकॉइन खरीदने के लिए शर्त बिटकॉइन वॉलेट पते का अस्तित्व है। आपको खरीद प्रक्रिया के दौरान यह पता दर्ज करना होगा क्योंकि यह वह जगह है जहां से खरीदे गए बिटकॉइन को भेजा जाएगा। हालांकि, एटीएम में बिटकॉइन खरीदते समय फीस होती है। ये शुल्क खरीद राशि के 5% तक हो सकते हैं, जो निश्चित रूप से ऐप में खरीद से बहुत अधिक है, उदाहरण के लिए।





4 views0 comments
bottom of page